Home » Sports news » Cricket » IPL » राजस्थान रॉयल्स ने ipl 2024 सीजन का आज पांचवा मुकाबला pbks को हराकर जीता

राजस्थान रॉयल्स ने ipl 2024 सीजन का आज पांचवा मुकाबला pbks को हराकर जीता

Photo of author

By Om prakash lega

भारत में चल रही धमाकेदार आईपीएल 2024 सीजन का यह 30 वां मुकाबला था। यह मुकाबला महाराज यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। यह मैच आईपीएल की दो दिग्गज टीमों के बीच खेला गया। जिसमें एक तरफ संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स व दूसरी तरफ सैम कुरेन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स टीम मैदान में थी। दोनों टीमों के इस सीजन के अब तक के आंकड़ों की बात की जाए तो RR ने 6 मैचों में से 5 मैचों में जीत व 1 में हार हासिल की है। वहीं पंजाब किंग्स ने 6 मुकाबले खेले। जिनमें से 2 में जीते व 4 में हार हाथ लगी। इस शानदार मुकाबला की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लेकर की। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी फेसले के कारण जीत का जश्न मना।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी के फैसले के बाद मैच की शुरुआत पंजाब किंग्स की ओर से की गई। पंजाब किंग्स के शानदार बल्लेबाज जितेश शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया। जितेश शर्मा ने 24 गेंद में 34 रन बनाकर टीम में हाईएस्ट स्कोर की पारी खेली। वहीं पीबीकेएस के कप्तान सैम कुरेन ने 10 गेंद में मात्र 6 रन बनाकर पेवेलियन लौटे। कप्तान कुरेन का विकेट केशव महाराज ने लिया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली जिसके कारण पंजाब किंग्स कुछ ज्यादा स्कोर राजस्थान रॉयल्स के सामने नहीं रख पाई। जिसके कारण मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की तरफ रहा। पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 148 रनों का लक्ष्य दिया।

RR के बल्लेबाज हेटमायर शॉट लगाते हुए
RR के बल्लेबाज हेटमायर शॉट लगाते हुए

राजस्थान रॉयल्स के सामने यह स्कोर कुछ खास नहीं था। इस स्कोर को पूरा करने के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी बहुत उत्सुक थे। वही टीम की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए यशस्वी जायसवाल मैदान में उतरे। जायसवाल ने 28 गेंद में 39 रन बनाए। और टीम को एक नई दिशा दी जिसके कारण टीम का परिणाम सकारात्मक रहा। जायसवाल के अलावा टीम में किसी ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। वही बात की जाए टीम के कप्तान संजू सैमसन की तो इन्होंने 14 गेंद में 18 रन की पारी खेली। इनका विकेट केगिसो रबाड़ा ने LPW बोल्ड करके लिया। कड़ी मस्कत के बाद इस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया। हेटमायर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में किया। इस जीत के साथ RR स्कोरकार्ड में एक नंबर पर है।

दोस्तों मेरा नाम ओम प्रकाश लेगा है। मेरे पास शारीरिक शिक्षा में मास्टर डिग्री है। में इस वेबसाइट पर लेखन का कार्य करता हूँ। खेलकूद पर लेख लिखना मेरा शौक है जिसे में यहाँ पूरा कर रहा हूँ।

Leave a Comment