Home » News » GT। Gujarat Titans। गुजरात टाइटन्स

GT। Gujarat Titans। गुजरात टाइटन्स

Photo of author

By Om prakash lega

आईपीएल में कुल 10 टीम में है। जिनमें से एक टीम गुजरात टाइटल्स हैं। गुजरात टाइटल्स अभी तक खेले गए सभी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सकी है। गुजरात 2022 से आईपीएल में आई है। यह टीम अपने पिछले दोनों आईपीएल मैचों में फाइनल तक का सफर किया। और अपने पहले आईपीएल में विजेता तक का सफ़र अपने नाम किया। तथा दूसरे आईपीएल 2023 में एक रोमांचक मुकाबले में CSK के हाथों हार कर उपविजेता बनी।

गुजरात टाइटल्स का होम ग्राउंड अहमदाबाद है। गुजरात टाइटल्स की ओवरसीप CVC Capital partenrs के पास है। तथा इस टीम का हेड कोच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा है।

गुजरात टाइटल्स का वर्तमान कप्तान भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। गुजरात टाइटल्स 2022 के फाइनल में अपना विजेता का सफर शुरू किया। इस फाइनल में गुजरात टाइटल्स का सामना 2008 विजेता राजस्थान रॉयल्स से हुआ। यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल तथा जोस बटलर ने शुरुआत की।

इस बारे में जायसवाल ने 16 बॉल पर दो छक्के व एक चौके की मदद से 22 रन की पारी खेली। तथा जोस बटलर ने 35 बॉल पर पांच चौके की मदद से 39 रन बनाएं। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज गुजरात टाइटल्स के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए। इसके फलस्वरूप निर्धारित 20ओवर में अपने 9 विकेट खोकर महैज 130 रन हीं बना सकी। इस पारी में गुजरात टाइटल्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में मात्र 17 रन देखकर तीन विकेट लिए 131 रन का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटल्स टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में 3 विकेट खोकर अपना पहला खिताब 7 विकेट से अपने नाम किया।

GT। Gujarat Titans। गुजरात टाइटन्स
GT। Gujarat Titans। गुजरात टाइटन्स

इस पारी में शुभमन गिल ने 43 बॉलों पर 3 चौके व एक छक्के की मदद से 45 रन की नाबाद पारी खेली। तथा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 30 बॉल पर तीन चौके व दो छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेल कर अपनी टीम को विजेता बनाया।

दोस्तों मेरा नाम ओम प्रकाश लेगा है। मेरे पास शारीरिक शिक्षा में मास्टर डिग्री है। में इस वेबसाइट पर लेखन का कार्य करता हूँ। खेलकूद पर लेख लिखना मेरा शौक है जिसे में यहाँ पूरा कर रहा हूँ।

Leave a Comment