X
    Categories: IPL

MI vs RCB TATA IPL 2024 Match 28, 7 विकेट से MI की शानदार जीत

टाटा आईपीएल 2024 सीजन का यह 28\वां मुकाबला था। यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया। जिसमें एक तरफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस व दूसरी तरफ फॉक डू प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैदान में थी। इस मुकाबले को आमतौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच देखा जा सकता है।

दोनों टीमों के इस सीजन की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस ने 5 मैच खेले जिनमें से 2 मैच जीते व 3 मुकाबलों में हार हाथ लगी। वही आरसीबी ने 6 मुकाबले खेले जिनमें से केवल एक मुकाबले में जीत हासिल की है। इस मुकाबले की शुरुआत मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लेकर की। इस मुकाबले में MI के शानदार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने T20 में वानखेड़े स्टेडियम के अपने 100 छक्के भी पूरे किए।

पहली पारी-

इस मुकाबले में आरसीबी के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमें आरसीबी के कप्तान का फॉक डु प्लेसिस(61), आर पाटीदार(50) व दिनेश कार्तिक(53) ने शानदार अर्धशतक के पारी खेली। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी के 5 विकेट चटकाएं। आरसीबी ने MI के सामने 196 रनों की पारी खेली।

दूसरी पारी-

MI से ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन ने 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वही MI के सूर्यकुमार यादव ने भी रिकॉर्ड तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली। यादव 17 गेंद में 52 रन बनाकर इस सीजन में दूसरे सबसे कम गेंद में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने शानदार ताबड़तोड़ पारी खेली। शानदार बल्लेबाजी के कारण यह मुकाबला मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस ने यह दूसरा मुकाबला जीता है यह मुकाबला मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 7 विकेट से हराकर जीता है। मुंबई इंडियंस के इस मुकाबले को जीतने का मुख्य कारण टीम की शानदार बल्लेबाजी व जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाज का अहम योगदान है।

This post was last modified on अप्रैल 12, 2024 00:02 IST 00:02

Om prakash lega: दोस्तों मेरा नाम ओम प्रकाश लेगा है। मेरे पास शारीरिक शिक्षा में मास्टर डिग्री है। में इस वेबसाइट पर लेखन का कार्य करता हूँ। खेलकूद पर लेख लिखना मेरा शौक है जिसे में यहाँ पूरा कर रहा हूँ।